How To Be A Top Actor | Terrific Answers By Top Coach On Actors || एक शीर्ष अभिनेता कैसे बनें | अभिनेताओं पर शीर्ष कोच द्वारा शानदार जवाब

How To Be A Top Actor | Terrific Answers By Top Coach On Actors

एक शीर्ष अभिनेता कैसे बनें | अभिनेताओं पर शीर्ष कोच द्वारा शानदार जवाब


Interview of an acting coach
Interview by  Brattleboro Reformer - Brattleboro, Vermont USA

यहाँ पर एक एक्टिंग कोच के साक्षात्कार के अंश दिए गए हैं

अभिनेताओं को एक पंक्ति की सलाह क्या है?

सफलता कैसे बनाएं?

अभिनेता अपने करियर को कैसे नुकसान पहुंचाते हैं?

अभिनेता बनने में सच्ची वास्तविकताएँ क्या हैं?


Click Here For Personalised Acting Training

दोस्तों हम बहुत
 जल्दी फ्री एक्टिंग क्लासेज ऑनलाइन वीडियो के रूप में भी लेकर आ रहे हैं जिसमे आपको बेसिक एक्टिंग टेक्निक्स सीखिये जाएँगी और साथ में एडवांस एक्टिंग स्किल्स का भी कोर्स हम ले के आ रहे हैं तो ज्वाइन करने के लिए निचे दिए लिंक पे अपने आप को रजिस्टर करें और फायदा लें हमारे आने वाले एक्टिंग टिप्स के साथ और भी बहुत सरे कोर्सेज का. 

Q1: अपने अंतिम एक पंक्ति के इच्छुक अभिनेताओं को क्या सलाह है?
 A:  आत्मविश्वास रखो। तैयार रहो। तुम बनो

Q2: क्या आप इस बारे में बात कर सकते हैं कि आप क्या देख रहे हैं कि एक अभिनेता के साथ काम करता है और अभिनेता अपनी सफलता के लिए प्रयास करते हैं?
A:  जिन अभिनेताओं को मैंने देखा है वे सफलता का आनंद ले रहे हैं, वे ऐसे लोग हैं जो वास्तव में जानते थे कि वे कौन हैं और उन्हें एक श्रवण कमरे में संवाद करने का आत्मविश्वास था। वे आश्वस्त, चालित और गंभीर दिमाग वाले लोग हैं, जो (अपनी प्रतिभा के साथ) इस अभिनय व्यवसाय से जो चाहते हैं, उस पर एक ध्यान केंद्रित करते हैं। यह कहना नहीं है कि मैं ऐसे लोगों को नहीं जानता, जो सीधे सादे भाग्यशाली हैं - ऐसा होता है, लेकिन सौभाग्य के बाहर भी, जो लोग खुद के बारे में आत्मविश्वास के उस स्तर के साथ ऑडिशन कक्ष में जाते हैं, साथ ही साथ तैयारी और उनकी एक कमान शिल्प, वे हैं जो सफल होते हैं।

Q3:  इसके विपरीत, आप किन तरीकों से देखते हैं कि अभिनेता अपने करियर और खुद को नुकसान पहुंचाते हैं?
A: मैं मुख्य स्थान पर अभिनेताओं को तोड़फोड़ करते हुए देख रहा हूं जो ऑडिशन प्रक्रिया के दौरान है। मैंने देखा है कि बहुत प्रतिभाशाली कलाकार घबरा जाते हैं और असुरक्षा को अपने साथ कमरे में प्रवेश करने देते हैं। यह उन्हें आराम करने के बजाय अपने प्रदर्शन में सबसे अधिक करने के लिए अतिरिक्त सचेत करता है और आत्मविश्वास रखने के लिए उन्हें इसे अपना सर्वश्रेष्ठ देने की आवश्यकता होती है। यह एक प्रकार का रक्षा तंत्र है जो मन और शरीर की स्वाभाविकता को एक ठोस चरित्र के रूप में बंद कर सकता है।
वह ऑडिशन स्लॉट आपका समय है: इसे गले लगाओ, इसके मालिक हैं लेकिन कभी भी इसे सोचें और अनुमान न करें। अंत में, भले ही आपको वह हिस्सा न मिले, लेकिन आपके पास अपने अभिनय शिल्प पर काम करने का एक और मौका था, जिसने आपको सफलता की ओर एक कदम और बढ़ाने की अनुमति दी है। एक आखिरी चीज जो मैं जोड़ूंगा वह है तैयार रहना। यदि आप अच्छी तरह से "स्क्रिप्ट और चरित्र विश्लेषण" जानते हैं और आपके पास समय है तो स्क्रिप्ट पढ़ें, कल्पना करें, और दृश्य बनाएं, आपको इसे करना चाहिए। मैंने देखा है कि महान अभिनेताओं ने अपने ऑडिशन को मार दिया क्योंकि वे उस भूमिका को नहीं समझते थे जिसके लिए वे ऑडिशन ले रहे थे और अगर उन्होंने स्क्रिप्ट पढ़ने के लिए समय लिया हो या पक्षों (लाइन्स) पर कुछ काम किया हो, तो आसानी से भूमिका को पकड़ा जा सकता था । आत्मविश्वास रखो। तैयार रहो। तुम बनो।

Q4:  अभिनेता या तो अनजाने में या वास्तविकता से अवगत होते हैं कि अभिनय कर रहा है कला वास्तव में "योग्यता" पर निर्भर नहीं करता है, क्योंकि अधिकांश योग्य अभिनेता सबसे अधिक सफलता के लिए जरूरी नहीं हैं। नतीजतन, समय की अवधि के साथ, उन्होंने छोड़ दिया। आपके सुझाव का तरीका क्या है?
A:  मेरे लिए, स्वीकृति ही एकमात्र रास्ता है। स्वीकार करें कि अस्वीकृति और कुंठाएं व्यवसाय की प्रकृति हैं और इस पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय कि मुझे इसके बारे में निराशा या मनमाना क्या मिल सकता है, मैं इस बात पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं कि मैं एक अभिनेता क्यों बनना चाहता हूं और सफल होने पर मेरे लिए क्या अच्छा हो सकता है। "अधिनियम" एक कहानी कहने वाला है और यह एक व्यक्ति और एक कलाकार के रूप में एक व्यक्ति को पूरा करता है। यह कहना नहीं है कि अभिनेताओं को व्यवसाय में निराशा या हताशा से मुक्त होना चाहिए। यह मुझे भी प्रभावित करता है। लेकिन एक अभिनेता ने मूल रूप से इस रास्ते को चुना है क्योंकि वह "कर" का आनंद लेता है इसलिए परिणाम उसकी खुशी को निर्धारित नहीं करता है। इसे दूसरे तरीके से रखने के लिए, यदि मेरा करियर आज अपनी सफलता की ऊँचाई पर था, लेकिन मैं इससे खुश नहीं था और इसके द्वारा विरोध किया गया, तो मैं कल अभिनय छोड़ दूंगा। यदि एक "कलाकार का जीवन" वास्तव में आपको खुश करता है, तो वह वही है जो आपको परीक्षण और चुनौतियों के माध्यम से ले जाएगा।

Q5:  कई अभिनेताओं का मानना है कि अधिक से अधिक अवसरों का दोहन किया जाता है और इस प्रकार उनके लिए बहुत सारे प्लेटफार्मों पर प्रदर्शन किया जाता है। इस प्रक्रिया में, वे अपने उद्देश्य को प्राप्त करने में विफल होते हैं। उसका कोई उपाय क्या

A: संगठन और प्राथमिकता।

मेरी राय में, यह आपके करियर के चरणों पर निर्भर करता है:

शुरुआत -मूल्टर्न प्लेटफॉर्म सीखने और अवसर का फायदा उठाने के लिए

नियमित अभिनेता: अवसरों और वित्तीय लाभ के त्याग के बिना ध्यान केंद्रित करने के लिए कौन से सेगमेंट और मार्केटिंग प्रयासों का निर्धारण करना शुरू करें

स्टार अभिनेता: चुनिंदा परियोजनाओं को चुनने में

जीविका: संबद्ध व्यवसायों में परियोजनाओं, जनसंपर्क, कूटनीति और विविधीकरण पर ध्यान दें

याद रखें, आप सब कुछ नहीं कर सकते। निर्धारित करें कि आपके कैलेंडर में सबसे महत्वपूर्ण क्या है और फिर बाकी सब को छोड़ दें और बंद कर दें। जानबूझकर या टीका न लगाएं। एक बार जब आप कोई निर्णय ले लेते हैं, तो यह हो जाता है।

No comments:

Post a Comment

Should You Join Acting Classes? Good and Bad About Them

Should You Join Acting Classes? Good and Bad About Them Is it your wish to break into film acting and become an aspiring Bollywoo...